Follow us on Google News Follow us on Google News

Viral Speech: Anurag Thakur ने Rahul Gandhi को कहा ‘Accidental Hindu’ – जाति जनगणना पर संसद में हंगामा: राहुल गांधी ने लगाया अपमान का आरोप, पीएम मोदी ने की तारीफ

By Ratan Singh

Published on:

Anurag Thakur Accidental Speech on Rahul Gandhi in parliament

Anurag Thakur calls Rahul Gandhi ‘Accidental Hindu’ in Parliament – संसद में जाति जनगणना (Cast Census Bill) पर बहस के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। इस बहस में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आमने-सामने आए, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी।


अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के “चक्रव्यूह” वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता के अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए OBC का मतलब “Only Brother-in-law Commission” है, न कि Other Backward Classes। ठाकुर ने यह भी कहा कि कुछ लोग “Accidental Hindu” हैं और उनका महाभारत का ज्ञान भी Accidental है।

Rahul Gandhi News – राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर पर उन्हें “अपमानित और गाली” देने का आरोप लगाया। विवाद तब और बढ़ गया जब ठाकुर ने कहा, “जिसकी जाति ही नहीं मालूम, वो जनगणना की बात कर रहा है।” इस पर राहुल ने जवाब (Rahul Gandhi Speech) दिया, “जो भी आदिवासी, दलित और पिछड़ों के मुद्दे उठाता है, उसे गाली दी जाती है। मैं खुशी-खुशी ये गालियां स्वीकार करूंगा… अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है और अपमानित किया है। लेकिन मैं उनसे कोई माफी नहीं चाहता।”

Anurag Thakur Speech on Cast Census in ParliamentRahul Gandhi Replied Back

Also Read: Narendra Modi Cars Collection: पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा करती हैं ये बेहतरीन कारें

लोकसभा में अनुराग ठाकुर ने एक जोरदार भाषण दिया, जिसमें उन्होंने विपक्ष पर कड़े प्रहार किए। इस भाषण की पीएम मोदी ने सराहना की और इसे “जरूर सुनने लायक” बताया। अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पीएम ने लिखा, “मेरे युवा और ऊर्जावान साथी श्री अनुराग ठाकुर का यह भाषण जरूर सुनना चाहिए। तथ्यों और हास्य का एक परफेक्ट मिश्रण, जो INDI गठबंधन की गंदी राजनीति को उजागर करता है।”

Also Read: प्रधानमंत्री Narendra Modi के पास इतने करोड़ रुपये और गहनों की संपत्ति, नहीं है एक भी……..

कांग्रेस पार्टी ने जाति जनगणना को अपने 2024 के आम चुनाव के प्रमुख वादों में शामिल किया है। राहुल गांधी ने इस अभ्यास को ‘भारत का एक्स-रे’ कहा था। उन्होंने कहा, “आप मुझे जितना चाहें अपमानित कर सकते हैं, लेकिन हम (INDIA गठबंधन) इस संसद में जाति जनगणना पास करेंगे।”

जाति जनगणना का मुद्दा संसद में गरमाया हुआ है, जिस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों अपने-अपने तर्क रख रहे हैं। पीएम मोदी द्वारा अनुराग ठाकुर के भाषण की तारीफ और राहुल गांधी द्वारा अपमान के आरोप ने इस मुद्दे को और भी ज्वलंत बना दिया है। आने वाले दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवाद का क्या परिणाम निकलता है।

Ratan Singh

Meet Ratan Singh, a dedicated professional blogger and unwavering technology enthusiast. His journey in the world of content writing commenced over seven years ago. With a fervent passion for the latest advancements in technology, gadgets, mobile phones, apps, and social media, Ratan has emerged as a go-to source for all things tech and digital marketing. His analysis of the social media landscape unravels the latest trends and strategies, making him a valuable resource for digital marketers.

Leave a Comment