Follow us on Google News Follow us on Google News

Dhruv Rathee FIR: यूट्यूबर ध्रुव राठी पर FIR दर्ज, मामला गंभीर, मुश्किल में पड़ सकते हैं ध्रुव राठी

By Saurabh

Published on:

Dhruv Rathee FIR

Dhruv Rathee FIR: महाराष्ट्र पुलिस ने प्रसिद्ध यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ FIR दर्ज की है। ध्रुव राठी पर आरोप है कि उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला के बारे में भ्रामक पोस्ट किया। ध्रुव राठी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा था कि अंजलि बिरला ने बिना परीक्षा दिए UPSC पास कर लिया।


Highlights:

  • महाराष्ट्र पुलिस ने ध्रुव राठी के खिलाफ FIR दर्ज की।
  • लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजलि को लेकर भ्रामक पोस्ट का आरोप।
  • ध्रुव राठी ने सोशल मीडिया पर अंजलि के UPSC क्लियर करने को लेकर पोस्ट किया था।

मामले की शुरुआत

इस मामले की शुरुआत तब हुई जब ध्रुव राठी ने 2019 में अंजलि बिरला (Loksabha Speaker Om Birla) के पहले प्रयास में UPSC पास करने के बाद एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि “भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां आप परीक्षा में बैठे बिना UPSC पास कर सकते हैं।” ध्रुव राठी का यह पोस्ट तेजी से वायरल हुआ और इस पर विवाद बढ़ता गया।

Also Read: Anant-Radhika Wedding में पहुंचीं कटरीना कैफ का नजर आया बेबी बंप? जल्दी ही मिलेगी खुसखबरी

Loksabha Speaker Om Birla & Anjali
Loksabha Speaker Om Birla & Anjali

शिकायतकर्ता नमन माहेश्वरी

Dhruv Rathee FIR: ध्रुव राठी के खिलाफ FIR दर्ज कराने वाले व्यक्ति अंजलि के कजिन नमन माहेश्वरी हैं। नमन माहेश्वरी ने अपनी शिकायत में कहा कि ध्रुव राठी ने बिना अनुमति के अंजलि का फोटो इस्तेमाल किया और उनके बारे में गलत जानकारी फैलाई। नमन माहेश्वरी के अनुसार, ध्रुव राठी ने न सिर्फ अंजलि बल्कि देश की भी अंतर्राष्ट्रीय छवि को नुकसान पहुंचाया है।

Also Read: माँ श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) शेर तो बेटी पलक तिवारी (Palak Tiwari) सवा शेर |कातिलाना फोटोशूट, देखें तश्वीरें

FIR में लगे धाराएं

ध्रुव राठी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें मानहानि, शांति भंग, और IT एक्ट की धाराएं शामिल हैं। FIR में ध्रुव राठी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बिना किसी प्रमाण के अंजलि बिरला के खिलाफ भ्रामक जानकारी फैलाई और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया।

Dhruv Rathee FIR
Dhruv Rathee FIR

कौन हैं ध्रुव राठी?

ध्रुव राठी हरियाणा के रोहतक के रहने वाले हैं और उन्होंने दिल्ली से पढ़ाई पूरी की है। इंजीनियरिंग करने के लिए वह जर्मनी चले गए थे। वह यूट्यूब पर सक्रिय रहते हैं और सामाजिक मुद्दों पर वीडियो बनाते हैं। ध्रुव राठी ने किसान आंदोलन के दौरान कई विवादित वीडियो शेयर किए थे, जिनमें उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा था।

Also Read: [Video] Anjali Arora News: ऐसा क्या हुआ था? जब अंजली अरोड़ा की होटल स्टाफ ने लगायी थी फटकार, देखें वीडियो

विवाद और प्रतिक्रिया

ध्रुव राठी का यह पोस्ट वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी कड़ी आलोचना हुई। कई लोगों ने उनकी पोस्ट को गैर-जिम्मेदाराना और भ्रामक बताया। वहीं, ध्रुव राठी के समर्थकों ने उनकी पोस्ट को सही ठहराया और कहा कि वह सच्चाई को सामने लाने का काम कर रहे हैं।

Dhruv Rathee FIR
Dhruv Rathee FIR

ध्रुव राठी के खिलाफ FIR दर्ज होना एक गंभीर मामला है। इस मामले ने एक बार फिर यह सवाल खड़ा कर दिया है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली जानकारी कितनी सटीक और विश्वसनीय है। ध्रुव राठी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच चल रही है और देखना होगा कि यह मामला आगे कैसे बढ़ता है।

Also Read: [Pics] ‘कच्चा बादाम गर्ल’ अंजलि अरोड़ा का नया बिज़नेस लांच, कभी करती थी 300 रुपये की नौकरी और पिता बेंचते थे जूते

Featured Image Source: mashable

Saurabh

Saurabh (skcwebworld) is a professional blogger and SEO Expert. He can be found writing, designing and coding all sort of great content & programs. Coding expert by day and news editor by night. Saurabh enjoys the ever changing world of web designing and data processing task's development. When not in front of a backlit device, he must be driving. He lives in Noida, Uttar Pradesh.

Leave a Comment